Subscribe Us

Header Ads

SEX TOY (सेक्स खिलौना/वयस्क खिलौना ) सेक्शुअल आनंद को बढ़ाते हैं।

                     SEX TOY 
       (सेक्स खिलौना/वयस्क खिलौना )
Munnanikita
सेक्स खिलौना( sex toy) या वयस्क खिलौना एक वस्तु या उपकरण है, जो मुख्य रूप से मानवीय यौनानंद के लिए इस्तेमाल किया जाता है। सबसे लोकप्रिय sex खिलौनों को मानव के गुप्तांगों के समान आकार का बनाया जाता है और यह कम्पनशील या अकम्पनशील हो सकते हैं

 जैसे डिल्डो -:इस शब्द में सभी BDSM उपकरण और सेक्स उपस्कर शामिल हैं, लेकिन गर्भनिरोधक, अश्लील साहित्य, या कंडोम जैसी वस्तुओं को सेक्स खिलौनों की श्रेणी मे नहीं डाला जा सकता।
Munnanikita
Sex Toy वे Tools या उपकरण हैं, जो सेक्शुअल आनंद को बढ़ाते हैं। इनका उपयोग केवल अकेले में अपने सेक्शुअल आनंद के लिए ही नहीं किया जाता, बल्कि अपने पार्टनर के साथ सेक्स सम्बन्ध को और मजेदार बनाने के लिए भी इनकी मदद ली जा सकती है। पहले Sex Toy को अजीबो-गरीब सनकी और विशेष लोगों के शौक के रूप में समझा जाता था। Sex Toy खरीदने को लेकर आज भी लोगों में काफी संकोच होता है
Blow up dolls-17वीं सदी में अपने घर और महिलाओं से दूर रहने वाले पुरुष sex उत्तेजना के लिए रबर की dol का इस्तेमाल अपनी संतुष्टि के लिए करते थे। वे इससे मुखमैथुन का आनंद उठाते थे।

फ्रांसीसी नाविकों ने पहली बार इस तरह के उपकरण का इस्तेमाल किया। लेकिन इसका सबसे ज्यादा लोकप्रिय मॉडल 1904 में पेटेंट कराया गया। तब इसके बारे में कहा गया था कि यह सिर्फ सज्जन पुरुषों के लिए है।

Butt plugs - फ्रेंक ई. यंग' ने एक ऐसा sex toy बनाया, जो व्यक्ति के गुदा में जा सके। 1892 में यह 'गुदा फैलाने वाली पेशी' चार इंच (4'')की हुआ करती थी।

इसे बवासीर के इलाज का कारगार उपाय भी माना जाता था, इसलिए डॉक्टर्स ने भी इसे बेचना शुरू कर दिया। अगले 40 साल तक यह अमेरिका में बड़े जोर-शोर से बिकी.

CONDOM हमारे प्राचीनकाल में कंडोम का इस्तेमाल होता था। संभव है, sex के दौरान लोग कुछ न कुछ तो पहनते ही थे। यह कहना मुश्किल है कि यह गर्भनिरोधक के लिए पहना जाता था। आज के समय में यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय चीज है। पुराने समय में इसके सबसे सच्चे प्रमाण 1564 के आसपास मिलते हैं।
गीशा गेंद की उत्पत्ति कहां से हुई, इसके बारे में कोई नहीं जानता। यह पुरुष और महिलाओं को चरम सुख देने का काम करती थी और मैथुन में सहायक होती थीं। इसे बेन वा बॉल्स, रिन नो थामा या बर्मीज बॉल भी कहा जाता है। sex के दौरान सच्ची ख़ुशी देता है। वहीं, अकेले होने पर भी यह आपका अच्छा साथी बन सकता है।



Post a Comment

0 Comments