Bugatti Chiron
बुगाटी चिरोन एक मध्य इंजन वाली टू-सीटर स्पोर्ट्स कार है, जिसे फ्रांस की ऑटोमोबाइल निर्माता बुगाटी ऑटोमोबाइल्स एसएएस द्वारा मोलसिम, फ्रांस में विकसित और निर्मित किया गया है। बुगाटी वेरॉन के उत्तराधिकारी,चिरोन को पहली बार जिनेवा मोटर शो में दिखाया गया था। मार्च 2016 कार बुगाटी विजन ग्रैन टूरिस्मो कॉन्सेप्ट कार पर आधारित है।
अपने पूर्ववर्ती, वेरॉन की तरह, चिरोन एक कार्बन फाइबर बॉडी संरचना, स्वतंत्र निलंबन और एक हल्डेक्स ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम का उपयोग करता है। कार्बन फाइबर बॉडी की कठोरता 50,000 Nm प्रति डिग्री है।
निर्माता के अनुसार चिरोन 2.4 सेकंड में 0100 किमी / घंटा (0–62 मील प्रति घंटे) से तेज हो सकता है, 6.5 सेकंड में 0-200 किमी / घंटा (0-124 मील प्रति घंटे) और 0–300 किमी / घंटा (0–00) 186 मील प्रति घंटे) 13.6 सेकंड में। 2017 में एक विश्व-रिकॉर्ड-सेटिंग परीक्षण में, चिरोन 32.6 सेकंड में 400 किमी / घंटा (249 मील प्रति घंटे) तक पहुंच गया, जिसके बाद इसे स्टैंडस्टिल करने के लिए ब्रेक करने के लिए 9.4 सेकंड की आवश्यकता थी।
चिरोन की शीर्ष गति इलेक्ट्रॉनिक रूप से 420 किमी / घंटा (261 मील प्रति घंटे) या 375-380 किमी / घंटा (233–236 मील प्रति घंटे) तक सीमित है, विशिष्ट कारणों के बिना, सुरक्षा कारणों से, मुख्य रूप से टायर से उत्पन्न होने के कारण निर्माता ने निष्कर्ष निकाला कि नहीं। वर्तमान में निर्मित टायर शीर्ष गति पर तनाव को संभालने में सक्षम होगा जो चिरोन को प्राप्त करने में सक्षम है। [1 able] एक मालिक द्वारा स्वतंत्र परीक्षण ने संकेत दिया है कि चिरोन आसानी से अपनी सीमित शीर्ष गति प्राप्त कर सकता है। [1 owner] मिश्रित ईंधन की खपत 22.5 L / 100 किमी (12.55 mpg 10. imp; 10.45 mpg) US) है।
विपणन-:
चिरॉन को लेगो में 2018 की वार्षिक टेक्निक स्पोर्ट्स कार के रूप में बनाया गया था। यह मूल रूप से 1 अगस्त, 2018 को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन इसे 1 जून, 2018 को धकेल दिया गया। यह 3,600 व्यक्तिगत भागों के साथ 1: 8 स्केल मॉडल है।
30 अगस्त 2018 को, लेगो ने चिरोन के एक पूर्ण आकार के मॉडल का अनावरण किया। इसका निर्माण लगभग पूरी तरह से लेगो टेक्निक तत्वों (339 अद्वितीय प्रकार, कुल मिलाकर 1,000,000 टुकड़ों से अधिक) के साथ बुगाटी बैज, पहियों, एक स्टील फ्रेम, एक स्टील रोल केज, एक स्टील ड्राइव चेन और सीट बेल्ट के लिए किया गया था। इंजन 2,304 लेगो पावर फंक्शन मोटर्स से बनाया गया था जो मानक मॉडल में पाया जाता है; यह 4 kW (5.4 PS; 5.4 hp) और 92 N (m (68 lb⋅ft) टार्क का उत्पादन करने का अनुमान था। कार का परीक्षण एंडी वालेस, बुगाटी के आधिकारिक परीक्षण चालक द्वारा संचालित किया गया था, वोक्सवैगन के एहरा-लेसियन परीक्षण ट्रैक पर।
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